स्ट्रॉबेरी से मिलने वाले आश्चर्यजनक लाभ - An Overview

Wiki Article



इसके साथ ही अत्यधिक मात्रा में स्ट्रॉबेरी का सेवन करने से हाइपरकलेमिया की शिकायत हो सकती है। जो मांसपेशियों को कमजोर कर सकता है। साथ ही इससे लकवा की परेशानी भी हो सकती है। 

स्ट्रॉबेरी जैम रेसिपी

आधुनिक विज्ञान मानव जीवन के सभी क्षेत्रों में घुसपैठ करता है, लगातार वास्तविक परिस्थितियों को बदल रहा है जिसमें हमारी दुनिया विकसित होती है। लेकिन आधुनिक...

वजन कम करने से लेकर कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से बचाव करने में मददगार होता है. स्ट्रॉबेरी खाने से बहुत सारे फायदे होते हैं .हम आपको स्ट्रॉबेरी खाने से होने वाले फायदे के बारे में बताने जा रहे है. वर्तमान समय मे स्ट्रॉबेरी कल्टीवेशन भारत में बड़े पैमाने पर की जा रही है.

टाटलर के सितंबर कवर स्टार सिंडी क्रॉफर्ड के बेहतरीन स्टाइल मोमेंट्स

एवर-बियरिंग – स्ट्रॉबेरी का दूसरा प्रकार है एवर-बियरिंग। हालांकि, यह नाम की तरह सदाबहार नहीं होती। इसका उत्पादन साल में दो बार होता है- गर्मियों और बसंत में। एवर बियरिंग प्रकार के स्ट्रॉबेरी की सबसे प्रसिद्ध किस्म हैं, लारमी और ओजार्क ब्यूटी।

स्ट्रॉबेरी न केवल check here विभिन्न बीमारियों के विकास के स्वास्थ्य और रोकथाम को संरक्षित करने के लिए उपयोगी है, इसका उपयोग कई अन्य उद्देश्यों के साथ किया जाता है। विचार करें कि आप इस बेरी का और उपयोग कैसे कर सकते हैं।

कम उम्र में ही हाथों पर नजर आने लगे झुर्र‍ियों जैसे एज‍िंग के लक्षण? जानें इसके कारण और उपाय

अजब- रेगिस्तान के बीचों-बीच बसा हुआ है ये गांव

योग अभ्यास - शुरुआती के लिए योग कक्षाएं

भूलकर भी इस तरह के मेडिकल कंडीशन वालों को नहीं खाना चाहिए मखाना, पड़ सकते हैं लेने के देने

इनका सेवन करने से हार्ट अटैक का खतरा भी बहुत कम हो सकता है.

स्ट्रॉबेरी हड्डी को मजबूत बनाए रखने के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है. स्ट्रॉबेरी में मैग्नीशियम की अच्छी मात्रा पाई जाती है, इसलिए अगर स्ट्रॉबेरी का सेवन करते हैं, तो इससे हड्डियां मजबूत होती है.

मुख्य पृष्ठ / सामग्री / स्ट्रॉबेरी: मानव शरीर को लाभ और नुकसान

Report this wiki page